Translate

मंगलवार, 14 जनवरी 2020

अर्निंग एप्स का फ्राड

अर्निंग एप्स का फ्राड
दोस्तों अगर आप Android एप यूज करते हैं तो आप ये जानते हैं कि प्ले स्टोर में और एडवर्टाईज में बहुत सारे एप दिखाये जाते हैं । जो आप को ये बताते हैं कि इसे यूज करें और ढेरों पैसे कमयें । अब इसमें भी दो सिस्टम है।
1- अपने दोस्तों और परचितों को रिफर कर के भी कमाएं।
2- बिना रिफर किये ही कमाएं।
पहले वाले रिफर कर के पैसे कमयें वाले क्या करते हैं।
जब आप एप को रिफर करतें हैं तो सामने वाले को बिना रिफरल कोड के डाले ही एप एकटिवेटिंग की सुविधा दे देते हैं। अब आप क्या हैं सिर्फ एप के प्रचारक। आप यही सोंचते होंगे की मैने तो पांच सौ लोगों को रिफर कर दिया इसमें से सौ पचस तो कर ही लेंगे मगर आप के रिफर किये गये लेवल को जब आप देखेंगे तो 0 बताता है।
रिफरल लेवल में एक्टिव मेम्बर्स को शो करता है वो भी 0 । इस तरह आप कभी भी रिफर कर के मेम्बर्स नहीं बना पाएंगे क्यों कि आप से रिफर करवाने का दो मक़सद होता है। 1- आप रिफर करते रहें जिससे इनका प्रचार होता रहे।
2- आप जो रिफर करते हैं उसमें बिना आपके कोड को डाले एक्टिव कराने से कंपनी रिफरल बन जाती है। कंपनी का रिफरल कोड आटोफिल हो जाता है।
अब बात आती है बिना रिफर किये कमाने का तो इसमें भी दो सिस्टम है।
1- आप गेम या एप का टाक्स पूरा करते रहें 200रु के नीचे आप रिडीम नहीं लगा सकते। जिस दिन दो सौ हो जाएगा तब आप रिडिम करेंगे उस वक्त कहेगा कि 60रू ट्रराजेक्शन चार्ज करेगा इस लिए 60₹ और करें जब 60₹ पुरा कर के रिडिम करिएगा तो केवाईसी अपडेट के लिए कहेगा जब आप केवाईसी करेंगे तो आप का सारा बैलेन्स जीरो कर के फिर से एप शुरू हो जाएगा।
2- सिस्टम यह है कि आप से दस या बीस लोगों को रिफर करवा कर एक्टिव युजर मागेगा जो कभी होने ही नहीं देगा।
इस मामले में मेरा विचार यह है कि अगर एप वाले रिफर ऐड अर्न का आप्सन देते हैं तो एप युजर कितने लोगों को रिफर किया है सभी का नाम और मोबाइल नम्बर एप में दर्शाएं ताकि यह पता चल सके कि कौन कौन एक्टिव मेम्बर्स हुआ और कौन बाकी है।
इससे युजर कान्टेक्ट या मैसेज से पता कर लेगा कि अगर वो मेरे रिफर से एप यूज करता है तो मेरे एक्टिव मेम्बर्स लिस्ट में क्यों नहीं दिख रहा है। इसका मतलब कंपनी ने बिना रिफरल के एप लोड करने का आप्सन उपलब्ध करा के अपना रिफरल कोड आटोफिल कर लिया है।
2- कंपनी को चाहिए कि अगर कोई एड देख कर डाउनलोड करता है तो कोई बात नहीं मगर यदि कोई युजर एप को यूज करता है और किसी को रिफर करता है तो उसे बिना रिफरल कोड के डाउनलोड न होने दिया जाए।
कंपनी अपने एप में पारदर्शिता और ईमानदारी बरते जिससे एप युजर होपलेस एवं निराश न हो सकें।
लोगों से,,,,,,,,,,,,
लोगों से मै यही कहूंगा कि आप लोग इस तरह के फाल्तु एपों में न फंसे न ही अपना वक्त बर्बाद करें।
मैं सर्च कर रहा हूँ जिस दिन मुझे जेनविन एप मिलेगा मैं
आप लोगों को बताऊंगा। तबतक आप लोग नेट द्वारा अपने नालेज को डेवलप करें।
मेरे ब्लाग को पढने का बहुत बहुत शुक्रिया।

कोई टिप्पणी नहीं: