Translate

शुक्रवार, 1 जनवरी 2021

इस नए साल में सब कुछ नया और नये तरीके से होने की आशा करता हूं

मैं जावेद अहमद खान ( जावेद गोरखपुरी ) अपने ब्लॉग VOICE OF HEART - दिल की आवाज़ की तरफ़ से दुनियां में उन सभी लोगों को जो एक जनवरी से 1-1-21 को नया साल मना रहे हैं । उनको दिली मुबारकबाद ।
मेरी यही शुभकामनाएं और दुआ हैं कि आज साल के पहले दिन से सभी लोगों की शुरुआत अच्छी और सफलता पुर्ण हों । आप सभी लोगों की चाहते और सारे सपने भी पुरे हों ।
साल 2020 में जो कोरोनावायरस नामक बीमारी शुरू हुई है वो अभी पुर्ण रुप से समाप्त नहीं हुई है । इसके अलावा पुरी दुनियां में कुछ न कुछ प्राब्लम चल ही रही है जिसको देखते हुए अपने आप को सेफ रखते हुए लोगों के , गांव के , शहर के , देश के और दुनियां के भलाई और मानवता के बारे में सोचते हुए कोई पहल करने की कोशिश भी करें ।
अगर कुछ भी नहीं कर सकते हैं , तो अपने अपने धर्म के अनुसार प्रेयर , प्रार्थना और दुआएं तो कर ही सकते हैं ।
मैं भारत का रहने वाला हूं और भारत में ही रहता हूं । भारत वासियों के सामने बहुत सारी समस्याएं हैं । सभी समस्याएं एक साथ तो नहीं समाप्त हो सकती लेकिन मेरी ये दुआ है कि लाखों किसान जो इस ठंड में अपनी मांगों को लेकर खुले आसमान के नीचे बैठे हैं , उनका कोई समाधान वर्तमान सरकार ही निकाल सकती है । इस नए साल के शुभ अवसर पर यदि सरकार उनकी मांगों को इस अवसर पर गिफ्ट के रूप में अगर दे दे तो पुरे देश में , देश वासियों के बीच खुशी की एक लहर फैल जाएगी । वर्तमान सरकार की इस उदारिता को देश की जनता अपने सारे गिले-शिकवे भुलाकर अवश्य मानेगी ।
इस नए साल में सब कुछ नया और नये तरीके से होने की आशा करता हूं । आप सभी लोगों को धन्यवाद । अपना सुझाव देने के लिए मेरे ब्लॉग को फालो जरुर करें ।

कोई टिप्पणी नहीं: